बृहस्पतिवार , 18 - अगस्त - 2022 , 13:58:56
हमें फॉलो करें :
Begusarai Live Begusarai Live Begusarai Live

आज चंद्रमा आपकी राशि से चौथा रहेगा. आज ग्रहों की स्थिति आपके लिए सकारात्मक नहीं है. आज का दिन आपके लिए किसी न किसी तरह की परेशानी और समस्याओं से भरा हुआ है. आप नकारात्मक भावनाओं से बचकर रहें. आज आपको जो भी काम करना है, उसके लिए पहले से योजना की योजना बना लें. अगर किसी काम में सफलता न मिले या विलंब हो, तो निराश न हों. आपको जो भी सफलता मिलनी है, उसके लिए अभी एक दो दिन प्रतीक्षा करनी होगी. तब तक धैर्य रखें. आज आपकी वेशभूषा में, बातचीत की शैली में और दिनचर्या में थोड़ा परिवर्तन होगा. इस परिवर्तन से आप प्रसन्न भी महसूस करेंगे. परिस्थितियां धीरे-धीरे आपके अनुकूल होती जाएंगी. आज आपको अपने महत्वपूर्ण कार्यों में मित्रों और परिवार वालों की पूरी मदद मिलेगी. रोमांस के मामलों में आज आप पहल न करें. आज कुछ नया न करें.

सप्ताह के प्रारम्भ में सप्तम भाव में चन्द्रमा, आपकी राशि में बुध-शुक्र, भाग्य भाव में मंगल, चतुर्थ भाव में शनि और अष्टम भाव में गुरू के प्रभाव में सप्ताह के प्रारम्भ में भौतिक सुख-साधनों का सुख बना रहेगा. विद्या-बुद्धि, तर्क का उपयोग सार्थक होगा. सप्ताह के मध्य में अष्टम भाव में गुरू-चन्द्र की युति से गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. कुटुम्ब से सहयोग की प्राप्ति होगी. शिक्षा के क्षेत्र में असंतोष का सामना करना पड़ेगा. सप्ताह के अंत में अहंकार आ सकता है, लेकिन धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी. साहस और पराक्रम में कमी महसूस होगी. लापरवाही, रोग और शत्रु और ऋणों की अदायगी के कारण व्यय की अधिकता रहेगी. बाहरी संबंधों के कारण लाभ होगा. शत्रु पर नियंत्रण बना रहेगा. धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी. भाग्य का सहयोग मिलेगा.

सब कुछ होते हुए भी चिंतित होंगे. सब सुखों में भी दुख ढूंढ लेंगे. रहस्यमयी आशंकाओं से व्यथित रहेंगे. भविष्य का भय सता रहा है. समाधान शीघ्र ही निकलने वाला है. धार्मिक यात्रा का अवसर आएगा. प्रिय जनों से विलगाव होने वाला है. किंतु आपकी कई समस्याओं का समाधान अपने आप हो जाएगा. घर-परिवार की कुछ चिंताओं से ग्रस्त रहेंगे. नवंबर के अंत में समाधान निकल जाएगा. संबंध- जीवनसाथी से मधुर संबंध रहेंगे. परस्पर सहयोग का अवसर मिलेगा. दुख बांटने का अवसर मिलेगा. प्रोफेशन- दैनिक आय प्रभावित हो रही है. व्यापार में तरलता की समस्या होगी. एक दो अवसरों पर अचानक भाग्य धोखा देगा. स्वास्थ्य- दुर्घटना की संभावना है. सावधान रहें. जीवन सुरक्षित रहेगा. नस नाड़ियों की साधारण समस्याएं बनी रहेंगी. क्रोध से प्रभावित होते रहेंगे. करियर- स्वास्थ्य संबंधित विषयों का ज्ञान प्राप्त करें. मस्तिष्क बहुत उर्वर रहेगा. मन को केंद्रित करें. आलस्य और अधिक नींद से बचें.