शुक्रवार को अपना लीजिए ये उपाय, मां लक्ष्मी साल भर बरसाएंगी धन ही धन

शुक्रवार को अपना लीजिए ये उपाय, मां लक्ष्मी साल भर बरसाएंगी धन ही धन
Publish : 2022-08-26 06:44:34 Updated : 2022-08-26 01:14:34
Views : 115

मां लक्ष्मी : की पूजा के लिए शुक्रवार का दिन बेहद खास माना जाता है. आपने अगर शुक्रवार का व्रत रखा है तो सुबह जल्दी उठ जाएं और स्नान ध्यान करने के बाद क्रीम रंग के कपड़े पहनें. इसके बाद श्रीयंत्र की पूजा करें. मान्यता है कि इस दिन श्री सूक्त का पाठ करना भी बेहद शुभ होता है. इसके अलावा माता की पूजा में कुछ खास उपाय करने से मां प्रसन्न हो जाती हैं. जानिए शुक्रवार के उपाय

 

आर्थिक तंगी होगी दूर
शु्क्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए उनकी प्रिय चीजें जैसे कमल का फूल, कौड़ी, शंख, लाल या गुलाबी कपड़ा किसी मंदिर में जाकर अर्पित करें. इससे आर्थिक दिक्कतें दूर हो जाती हैं.

 

साफ सफाई का रखें खास ध्यान
कहते हैं कि जिस जगह साफ सफाई होती है वहीं मां लक्ष्मी का वास होता है. गंदे स्थान से मां लक्ष्मी दूरी बनाकर रखती हैं. ऐसे में अपने घर और कार्यस्थल पर हमेशा साफ सफाई रखें. खासतौर पर शुक्रवार के दिन कार्यस्थल की सफाई जरूर करें. इससे धन लाभ होगा.

 

यहां होना चाहिए पूजा घर
अपने घर में धन की देवी मां लक्ष्मी का स्थायी वास चाहते हैं तो पूजा स्थल को ईशान कोण में बनाएं और पूर्व दिशा की ओर बैठकर मां लक्ष्मी का पूजन करें. पूजा स्थल के नजदीक किचन या फिर टॉयलेट नहीं होना चाहिए.

 

मां को मिश्री और खीर का लगाएं भोग
मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन माता को मिश्री और खीर का भोग लगाना चाहिए. इसके साथ ही मां लक्ष्मी के मंत्रों का जाप स्फटिक या कमलगट्टे की माला से करें. यह काफी प्रभावी माना जाता है. उपाय को करने से माता की कृपा जल्द होती है.

 

धन के उपाय के लिए खास तरीका
यदि धन प्राप्ति में रुकावट आ रही है तो ऐसे में आप शुक्रवार के दिन एक लोटा जल में गंगाजल मिलाएं और सूर्य भगवान को अर्पण करें. ध्यान रहे उस जल का बचा हुआ हिस्सा आप घर पर ले आएं और पूरे घर में छिड़कें. ऐसा करने से धन की कमी की समस्या पूरी होगी.

 

इस उपाय से आत्मविश्वास में होगी वृद्धि
यदि धन की कमी के कारण आत्मविश्वास की कमी आ गई है तो ऐसे में आप शुक्रवार के दिन स्नान आदि करके सूर्य भगवान को जल अर्पण करें ध्यान रहे जल आपको तांबे के बर्तन में अर्पण करना है ऐसा करने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.

 

घर में आएंगी खुशियां
घर में खुशियां लाने के लिए शुक्रवार के दिन स्नान आदि करके पूरब की दिशा में मुंह करके आसन बिछा कर बैठे और ओम घृणि सूर्याय नमः इस मंत्र का 108 बार जप करें ऐसा करने से परिवार में खुशियां ही खुशियां आएंगी.

 

शुक्रवार के दिन से लगातार 21 दिनों तक कमल गट्टे के 108 दानों को एक एक करके घी में डुबो कर मां लक्ष्मी के गायत्री मंत्र श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात् का जाप करना चाहिए. यह जाप करते हुए मां लक्ष्मी के समक्ष आहुति दें.

/astrology/https:future-predictions-lucky-unlucky-zodiac-signs-aries-to-pisces-monday-rashifal-57

12 सितंबर को सूर्य के समान चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानें

2022-09-11 21:32:50
/astrology/take-this-remedy-on-friday-maa-lakshmi-will-shower-money-throughout-the-year-40

शुक्रवार को अपना लीजिए ये उपाय, मां लक्ष्मी साल भर बरसाएंगी धन

2022-08-26 06:44:34